Bosworth Bangle Ka Bhoot: गिफ्ट देनेवाली प्रेतात्मा | बंगले का भूत

Bosworth-Bangle-Ka-Bhoot-Gift-Dene-Wali-Pretatma-Hindi-Kahani-bangle-Ka-pret

Bosworth Bangle Ka Bhoot: Gift Dene Wali Pretatma
बोसवर्थ बंगले का भूत: गिफ्ट देनेवाली प्रेतात्मा

इंग्लैंड के लीसेस्टर शायर नामक स्थान के 'बोसवर्थ' नामक बंगले में गत तीन सौ वर्षों से उस घर की मालकिन की प्रेतात्मा भटक रही है।

वैसे यह प्रेतात्मा अन्य भूत-प्रेतों की तरह रात्रि में ही भवन में इधर-से-उधर भटकती रहती है। ये प्रेतात्मा बच्चों को अक्सर उपहार प्रदान किया करती है। जब बच्चे घरों में सो रहे होते हैं तो चुपचाप उनके पास पहुंचती है और बगल में उपहारों के पैकेट रखकर अदृश्य हो जाती है।


जब बच्चों को अपने आप उपहार मिलने लगे तो यह चर्चा जंगल में आग की तरह चारों तरफ फैल गई। ज्ञात हुआ कि एक प्रेतात्मा ही बच्चों में उपहार बांटती है। बोसवर्थ नामक इस विशाल बंगले को सर डिसोड्यो ने बनवाया था। उनकी उम्र पच्चीस वर्ष के आसपास थी। 


एक दिन उन्हें क्लब की युवती से प्रेम हो गया। उसे उन्होंने शादी किए बगैर अपने घर में रख लिया। कुछ दिन तो मौज-मस्ती से गुजरे मगर एक रात सर डिसोड्यो की बंगले की छत से गिरने से मृत्यु हो गई। अब डिसोड्यो की कुंआरी पत्नी को ही विशाल बंगले की देख-रेख करनी पड़ी। 


रात में वह बिस्तर पर करवटें बदलती तो उसे डिसोड्यो की याद सताया करती। उसकी आँखों में आँसू भर आते। वह आँसू भरी आँखें लेकर बरामदे में लगी डिसोड्यो की आदमकद तस्वीर के सामने जाती और एक ही बात कहती-"काश! मेरी गोद तो भर दी होती, मैं बच्चों के सहारे ही अपनी जिंदगी गुजार लेती।"


बच्चों को देखकर वह आपे से बाहर हो जाया करती। तब डिसोड्यो के भूत ने कहा- “यदि तुम्हें बच्चों से इतना ही प्यार है तो उन्हें उपहार देना आरम्भ कर दो। हां, यह उपहार मैं तुम्हें अपनी जादुई शक्ति से लाकर दे दिया करूंगा।" सुनकर वह खुश हुई। उसी दिन से वह बच्चों के बीच रात्रि में उपहार बांटने लगी। कुछ दिन तक ऐसा ही चलता रहा। लेकिन फिर डिसोड्यो की कुंआरी पत्नी की भी मृत्यु हो गयी ।


वैसे डिसोड्यो की प्रेत बनी इस कुंआरी पत्नी का नाम 'मोरिया' था। मोरिया इंग्लैंड क्लब की सुंदरी भी रह चुकी थी। मोरिया की मृत्यु हुए तीन सदिया गुजर गई हैं।


मगर अभी भी वह प्रेत योनि में ही है, वह खण्डहर अवस्था में खड़े अपने बंगले की रक्षा किया करती है और रात में बच्चों के बीच जाकर उपहार बांटा करती है। इंग्लैंड में लोगों का मानना है कि उपहार प्रदान करने वाली यह प्रेतात्मा किसी को कष्ट नहीं पहुंचाती, बल्कि गरीबों का कष्ट दूर करती है।


🕀🕀🕀🕀🕀

👻💀🕱💀☠
.....

..... Bosworth Bangle Ka Bhoot: Gift Dene Wali Pretatma .....

Team Hindi Horror Stories


No comments:

Powered by Blogger.